बिहार के सभी यूनिवर्सिटी में मिड टर्म परीक्षा शुरू

बिहार के सभी यूनिवर्सिटी में मिड टर्म परीक्षा शुरू- रूटिन देखें

बिहार के सभी यूनिवर्सिटी में मिड टर्म परीक्षा शुरू:- बिहार विवि में 11 सितंबर से होने वाली मिड टर्म परीक्षा कॉलेजों में ही होगी। कॉलेज के शिक्षक ही इस परीक्षा के लिए प्रश्न तैयार करेंगे। यही नहीं, कॉलेजों के शिक्षक ही इसमें परीक्षक भी होंगे। विधि के परीक्षा विभाग ने परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी है। पीजी में चलने वाले सीबीसीएस की तर्ज पर ही कॉलेजों में भी स्नातक को मिड टर्म की परीक्षा होगी

  • 11 सितंबर से बीआरएबीयू में होनी है मिड टर्म परीक्षा
  • पटना विश्वविद्यालय में 11 सितंबर से मिड टर्म एग्जाम
  • मिड टर्म में कॉलेज ही बनाएंगे प्रश्नपत्र
  • अपने ही कॉलेज में विद्यार्थी देंगे परीक्षा
  • छात्रों को देनी पड़ेगी नई परीक्षा
  • एक महीने से भी कम रह गया है समय
  • कुछ महत्वपूर्ण लिंक

11 सितंबर से बीआरएबीयू में होनी है मिड टर्म परीक्षा

बिहार विश्वविद्यालय में 11 सितंबर से होने वाली मिड टर्म परीक्षा कॉलेजों में ही होगी।यह परीक्षा इंटरनल की तरह होगी। विचार किया जा रहा है कि कॉलेज ही इस परीक्षा का संचालन करें। पीजी में भी इंटरनल के अंक में ही मिड टर्म परीक्षा के अंक जोड़े जाते हैं। स्नातक में सीबीसीएस लागू होने बाद बीआरएबीयू समेत सूबे के सभी विश्वविद्यालयों के छात्र पहली बार भिड़ टर्म परीक्षा देंगे।

पटना विश्वविद्यालय में 11 सितंबर से मिड टर्म एग्जाम

पटना विश्वविद्यालय की ओर से सभी कॉलेजों के प्रचार्यों को मिड टर्म एग्जाम आयोजित कराने का निर्देश दिया गया है. विश्वविद्यालय की ओर से जारी नोटिस में यूजी के सत्र 2023-27 के फर्स्ट सेमेस्टर के विद्यार्थियों की मिड टर्म परीक्षा 11 से 16 सितंबर के बीच आयोजित कराने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही यूजी के सत्र 2022-25 के थर्ड सेमेस्टर के विद्यार्थियों की फर्स्ट और सेकेंड मिड टर्म 26 से 31 अक्तूबर तक आयोजित कराने का निर्देश दिया है.

बिहार के सभी यूनिवर्सिटी में मिड टर्म परीक्षा शुरू- रूटिन देखें

अपने ही कॉलेज में विद्यार्थी देंगे परीक्षा-बिहार के सभी यूनिवर्सिटी

होम सेंटर पर होगी परीक्षा, कॉलेज के शिक्षक ही होंगे परीक्षक| एक लाख 40 हजार विद्यार्थी शामिल होंगे। परीक्षा नियंत्रक के मुताबिक कॉलेज में मिड टर्म की परीक्षा होगी तो कॉलेज में ही केंद्र रहेगा व कॉलेज के शिक्षक परीक्षक होंगे परीक्षा विभाग तैयार कर रहा मॉड्यूल परीक्षा नियंत्रक प्रो. डे ने बताया कि मिड टर्म परीक्षा के लिए परीक्षा विभाग मॉड्यूल तैयार कर रहा है। इस मॉड्यूल के हिसाब से मिड टर्म की परीक्षा होगी।

छात्रों को देनी पड़ेगी नई परीक्षा-बिहार के सभी यूनिवर्सिटी

छात्रों के लिए पहली बार यह परीक्षा हो रही है। इसलिए विद्यार्थियों को कोई परेशानी नहीं हो इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा। छात्रों को परीक्षा से पहले इसके बारे में बताया जायेगा कि किस तरह से परीक्षा होगी और उन्हें कैसे उत्तर लिखना है। सभी कॉलेज में शिक्षक परीक्षा से पहले विद्यार्थियों को इसकी रूपरेखा बताएंगे।

11 days से भी कम रह गया है समय-बिहार के सभी यूनिवर्सिटी

मिड टर्म परीक्षा के लिए 11 days से भी कम समय रह गया है। शिक्षकों ने बताया कि नए सत्र में अभी आधे से अधिक विषयों की पढ़ाई शुरू भी नहीं हुई है जो नए अध्याय जुड़े हैं उनकी किताबें नहीं आई है। छात्रों के लिए ऐसे सवाल तैयार करने होंगे, जिससे उन्हें कोई दिक्कत नहीं हो

कुछ महत्वपूर्ण लिंक

Mid Term Exam 2023 Date SheetClick Here
YOUTUBESUBSCRIBE
TELEGRAMjoin

बिहार यूनिवर्सिटी एक दिन भी उपस्थित नहीं होने वाले छात्रों का नामांकन रद्द 

Bihar University Mid Term Exam 2023 Date Sheet

PPU Part 1 Result 2023 Download link For B.Sc & B.A B.Com,From Patliputra University

पीपीयू स्नातक नामांकन 2023-27 के लिए फिर से मिलेगा आवेदन का मौका

विवि-कॉलेज: हाजिरी 75% से कम तो परीक्षा नहीं दे पाएंगे

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top