रेलवे ड्राइवर के लिए 10वीं पास यहाँ से करें आवेदन

रेलवे ड्राइवर के लिए 10वीं पास यहाँ से करें आवेदन

रेलवे ड्राइवर के लिए 10वीं पास :-रेलवे भर्ती बोर्ड देश के युवाओं को सरकारी नौकरी से जुड़ने का अवसर प्रदान कर रहा है. हाल में आरआरबी ने असिस्टेंट लोको पायलट के कुल 5696 पदों पर आवेदन आमंत्रित किये हैं. आप अगर दसवीं पास होने के साथ आइटीआइ की योग्यता रखते हैं, तो आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर भविष्य को रफ्तार दे सकते हैं…

भारत सरकार, रेल मंत्रालय के अधीन रेलवे भर्ती बोर्ड ने देश भर में स्थित विभिन्न जोन में असिस्टेंट लोको पायलट (एएलपी) के कुल 5696 पदों पर बहाली का नोटिफिकेशन जारी किया है.असिस्टेंट लोको पायलट की भर्तियां फिटर, इलेक्ट्रीशियन, इंस्ट्रूमेंट मेकेनिक, मिलराइट/ मेंटेनेंस मेकेनिक, मेकेनिक (रेडियो टीवी), इलेक्ट्रॉनिक्स मेकेनिक, मेकेनिक मोटर व्हीकल, वायर मैन, ट्रैक्टर मेकेनिक, आर्माच्योर कॉयल विंडर, मेकेनिक डीजल, हीट इंजन, टर्नर, मशीनिस्ट, रेफ्रिजरेशन एंड एयर कंडीश्निंग मेकेनिक ट्रेड्स पर होंगी.

मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होने के साथ संबंधित ट्रेड में आइटीआइ या इंजीनियरिंग डिप्लोमा करनेवाले युवा आवेदन कर सकते हैं. डिप्लोमा की जगह संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग डिग्री भी स्वीकार्य होगी.

उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जायेगी.

इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवारों को अपने निवास स्थान से संबंधित जोन के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट indianrailways.gov.in पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. अंतिम तिथि: 19 फरवरी, 2024.
अन्य जानकारी के लिए देखें: https://rrb- cdg.gov.in/uploads/Detailed%20 CEN%2001-2024%20(English).pdf

मुजफ्फरपुर38
पटना38
प्रयागराज285
रांची153
सिकंदराबाद758
सिलीगुड़ी67
अन्य जोन के पदों की जानकारी नोटिफिकेशन से प्राप्त करें.
Whatsapp Group JoinCLICK HERE
TELEGRAMjoin
YOUTUBESUBSCRIBE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top