बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2024- ऑब्जेक्टिव प्रश्नो का उत्तर जारी

बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2024- ऑब्जेक्टिव प्रश्नो का उत्तर जारी

बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2024- एतद् द्वारा सर्वसाधारण को सूचित किया जाता है कि इन्टरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2024 की कला, विज्ञान, वाणिज्य संकाय एवं व्यावसायिक पाठ्यक्रम के सभी सैद्धान्तिक विषयों की परीक्षा में निर्धारित अंकों के 50% (पचास प्रतिशत) अंकों के वस्तुनिष्ठ प्रश्न (Objective Questions) परीक्षार्थियों से पूछे गए हैं, जिसमें OMR (Optical Mark Reader) आधारित उत्तर-पत्रकों (Answer-Sheets) का प्रयोग सभी विषयों में परीक्षार्थियों द्वारा किया गया है। परीक्षार्थियों के द्वारा दिये गए उत्तर के मूल्यांकन (जाँच) के लिए समिति द्वारा विषय विशेषज्ञों की टीम से सभी विषयों के प्रश्नों का Answer Key तैयार कराया गया है, जो समिति की वेबसाईट http://biharboardonline.bihar.gov.in पर उपलब्ध है।

समिति की वेबसाईट पर अपलोड वस्तुनिष्ठ प्रश्नों के Answer Key के संबंध में यदि किसी भी व्यक्ति / व्यक्तियों (परीक्षार्थियों सहित) को कोई आपत्ति / आपत्तियाँ हों, तो वे दिनांक 05.03.2024 को अपराह्न 05:00 बजे तक समिति के उक्त वेबसाईट पर “Register objection regarding Answer Key Inter Exam 2024” Link अथवा objection.biharboardonline.com पर जाकर अपनी आपत्ति/आपत्तियाँ दर्ज कर सकते हैं। निर्धारित तिथि के बाद किसी भी व्यक्ति/व्यक्तियों द्वारा आपत्ति / आपत्तियों किसी माध्यम से की जाती है, तो उस पर विचार नहीं किया जाएगा।

इन्टरमीडिएट वार्षिक (सैद्धान्तिक) परीक्षा, 2024 में परीक्षार्थियों से पूछे गए वस्तुनिष्ठ प्रश्नों (Objective Questions) के Answer Key पर आपत्ति / आपत्तियाँ दर्ज करने के संबंध में आवश्यक सूचना

BOARD NAMEBSEB PATNA
INERT EXAM 2024OBJECTIVE ANSWER KEY
संकायकला, वाणिज्य, विज्ञान
जारी होने की तिथि02-03-2024
डाउनलोड करने की अंतिम तिथि05-03-2024
आपती दर्ज करने की अंतिम तिथि05-03-2024

50% ऑब्जेक्टिव का 100% सही उत्तर 05 मार्च तक बिहार बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर रहेगा 05 मार्च से पहले अपना आपत्ति दर्ज करें या अपना आंसर को मिलान करें कितना सही हुआ है 05 मार्च के बाद इस वेबसाइट से ऑप्शन को हटा दिया जाएगा !

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटर वार्षिक (सैद्धांतिक) परीक्षा 2024 के वस्तुनिष्ठ प्रश्नों की आंसर-की जारी कर दी है। यह समिति की वेबसाइट https:// biharboardonline.bihar.gov. in पर उपलब्ध है। इसपर परीक्षार्थी 5 मार्च तक आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं। निर्धारित तिथि के बाद आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा। इंटर कला, विज्ञान, वाणिज्य और व्यावसायिक पाठ्यक्रम के सभी सैद्धांतिक विषयों की परीक्षा में 50 प्रतिशत अंकों के वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे गए हैं। इसमें ओएमआर आधारित उत्तर-पत्रकों का प्रयोग सभी विषयों में परीक्षार्थियों द्वारा किया गया है।

Result

Latest Jobs

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top