मैट्रिक रिजल्ट 2024 आचानक हुआ जारी- एक क्लिक में देखें

मैट्रिक रिजल्ट 2024 आचानक हुआ जारी- एक क्लिक में देखें

मैट्रिक रिजल्ट 2024 आचानक हुआ जारी- एक क्लिक में देखें:-बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2024 का रिजल्ट जारी करने जा रहा है। इस पोस्ट में रिजल्ट चेक करने की पूरी प्रक्रिया बताया गया है । इस पोस्ट में दिए गए लिंक से सबसे पहले आप अपना रिजल्ट लाइव देख सकते है। पूरे पोस्ट को ध्यान से पढ़ें और दिए गए लिंक से आप अपना रिजल्ट देखें ।

बिहार बोर्ड से मैट्रिक में 16 लाख से अधिक परीक्षार्थी भाग लिये थे । जिनमे कुछ स्वतंत्र तो कुछ नियमित कोटी के विधार्थी थे। इन सभी का रिजल्ट का इंतिजार समाप्त हो चुका है। आपके जानकारी के लिये बता दे की बिहार बोर्ड की मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2024 का संचालन 15 फरवरी से 23 फरवरी तक हुआ था ।

बिहार बोर्ड ने अपने बीते कुछ सालों की परंपरा को कायम रखते हुए । इस साल भी सभी बोर्ड से पहले रिजल्ट जारी करके एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। बिहार विधालय परीक्षा समिति विगत कुछ वर्षों से सभी बोर्ड से पहले परीक्षा आ आयोजन कर रहा है और रिजल्ट भी पहले जारी करते आ रहा है ।

BOARD NAMEBSEB PATNA
CLASS10TH (MATRIC)
TYPEMATRIC RESULT
EXAMANNUAL EXAM 2024
रिजल्ट जारी होने की तिथि31 MARCH 2024
रिजल्ट जारी होने का समय01:15 PM
TELEGRAM CHANNELJOIN
YOU TUBE CHANNELSUBSCRIBE

बिहार बोर्ड 10वीं के नतीजे बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड जल्द से जल्द जारी कर सकता है। नतीजे लाइव हिन्दुस्तान के साथ biharboardonline.bihar.gov.in पर भी चेक किए जा सकेंगे। बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट पर जल्द से जल्द अपडेट मिलने की उम्मीद है। आज या कल बबिहार बोर्ड मैट्रिक परिणाम 2024 घोषित करने के लिए तारीख और समय उपलब्ध करा सकता है। आपको बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने परीक्षार्थियों की मैट्रिक बोर्ड परीक्षा का परिणाम 31 मार्च तक जारी करने की घोषणा की थी। हाल ही में 23 मार्च को बोर्ड ने 12वीं के नतीजे जारी किए थे और 22 मार्च को तारीख और समय बताया था।

आपको बता दें कि बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं के टॉपर्स का वेरिफिकेशन और इंटरव्यू तकरीबन समाप्त हो चुका है। बीएसईबी के अध्यक्ष आनंद किशोर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में 10वीं कक्षा के परिणाम की घोषणा करेंगे। अध्यक्ष बोर्ड परीक्षा के टॉपर्स के नाम, पास प्रतिशत भी बताएंगे और पीसी समाप्त होने के बाद, स्कोरकार्ड डाउनलोड लिंक पर एक्टिव हो जाएगा। छात्र इसे रोल कोड और रोल नंबर का उपयोग करके डाउनलोड कर सकते हैं। बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट कल या परसों कभी भी जारी होने की उम्मीद है। स्टूडेंट्स नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर नतीजे चेक कर पाएंगे, इससे पहले आपको यहां रजिस्ट्रेशन करना होगा।

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2024 तारीख, समय शुक्रवार को जारी नहीं किया गया है। अब मार्च की डेडलाइन पूरी करने के लिए बीएसईबी के पास सिर्फ रविवार का दिन बचा है। शनिवार यानी आज 30 मार्च को बिहार मैट्रिक रिजल्ट डेट और टाइम घोषित होगा, अगर 31 मार्च को 10वीं बिहार बोर्ड रिजल्ट जारी किया जाएगा तो।

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट प्रेस कॉन्फ्रेंस में जारी किया जाएगा। बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स अपना पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके डाउनलोड कर सकेंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में पास प्रतिशत सहित अन्य डिटेल्स जारी की जाएगी।

DOWNLOAD LINK BIHAR BOARD MATRIC RESULT 2024

नीचे दिए गए लिंक पे क्लिक कर आप अपना मैट्रिक परीक्षा 2024 का रिजल्ट देख सकते है । 

MATRIC RESULTDOWNLOAD LINK
MATRIC RESULT 2024LINK-1 || LINK-2
DOWNLOAD MATRIC MARK SHEETLINK-1 || LINK-2
VIEW DIVISION ONLYVIEW DIVISION
MATRIC RESULTANNUAL EXAM 2023
WHATSAPP CHANNELCLICK HERE
TELEGRAM CHANNELJOIN
YOU TUBE CHANNELSUBSCRIBE

बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2024- ऑब्जेक्टिव प्रश्नो का उत्तर जारी –CLICK HERE

Result

Latest Jobs

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top