BA Bsc Bcom स्नातक पार्ट वन नामांकन के लिए आवेदन कि तिथि जारी

BA Bsc Bcom स्नातक पार्ट वन नामांकन के लिए आवेदन कि तिथि जारी

BA Bsc Bcom स्नातक पार्ट वन नामांकन- पटना विश्वविद्यालय का एकेडमिक कैलेंडर जारी कर दिया गया है। सत्र 2024-25 के लिए नामांकन प्रक्रिया 18 अप्रैल से शुरू होगी। उस दिन से छात्र-छात्राएं स्नातक में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 20 मई तक ऑनलाइन आवेदन होगा।

वहीं स्नातकोत्तर (पीजी) में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 जून से होगा। आवेदन की अंतिम तिथि 8 जुलाई निर्धारित है। स्नातक, स्नातकोत्तर सामान्य और वोकेशनल कोर्स की नामांकन प्रक्रिया हर हाल में अगस्त में समाप्त हो जाएगी। री-एडमिशन भी 5 अगस्त से शुरू हो जाएगा, जो 21 अगस्त तक पूरा कर लिया जाएगा। 7 अगस्त को इंडक्शन मीट का आयोजन होगा। 8 अगस्त को हर हाल में कक्षाएं प्रारंभ कर दी जाएंगी। कुलपति प्रो केसी सिन्हा के द्वारा एकेडमिक कैलेंडर को सख्ती से साथ पालन करने का निर्देश दिया है।

स्नातक (बीए, बीएससी, बीकॉम, बीएफए, एलएलबी) में नामांकन के लिए एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन 6 जून को होगा। वोकेशनल कोर्स का एंट्रेंस टेस्ट 12 जून को होगा। पीजी में एंट्रेंस टेस्ट नहीं होगा। पीजी वोकेशनल कोर्स में सिर्फ एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन किया जाएगा। 15 और 16 जुलाई को पीजी वोकेशनल कोर्स का एंट्रेंस टेस्ट आयोजित होगा। पीएमआईआर, एलएलएम, एमएड का टेस्ट भी 15 जुलाई को होगा। इसी प्रकार कई कोर्स में सिर्फ साक्षात्कार का आयोजन होगा।

स्नातक में नामांकन के लिए आवेदन18 अप्रैल से 20 मई
स्नातकोत्तर में नामांकन के लिए आवेदन15 जून से 8 जुलाई
नामांकन की अंतिम तिथि 5 अगस्त
इंडक्शन मीट7 अगस्त
कक्षाएं प्रारंभ8 अगस्त
Whatsapp Group JoinCLICK HERE
TELEGRAMjoin
YOUTUBESUBSCRIBE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top