टैली कंप्यूटर कोर्स करके कमा सकते हैं लाखों- यहाँ से करें कोर्स

टैली कंप्यूटर कोर्स करके कमा सकते हैं लाखों- यहाँ से करें कोर्स

टैली कंप्यूटर कोर्स करके कमा सकते हैं लाखों:-दिन में 2 से 5 घंटे काम करते हुए टैली एक्सपर्ट राइटिंग वर्क पर काम करते हैं, रोजाना काम की रिपोर्ट देते हैं, जीएसटी रिपोर्ट बनाते हैं और प्रदान करते हैं, टीडीएस का भुगतान करते हैं, टैली एक्सपर्ट छोटे से लेकर बड़े कई संस्थान के साथ काम कर सकते हैं|

टैली का फुल फॉर्म ट्रांजेक्शन अलाउड इन ए लाइनर लाइन यार्ड्स है। यह श्याम सुन्दर गोयनका और उनके बेटे भारत गोयनका द्वारा 1986 में बनाया गया एक लोकप्रिय सॉफ्टवेयर है। यह सॉफ्टवेयर बड़ी संख्या में छोटे और मध्यम स्तर के उद्योगों द्वारा उपयोग किया जाता है, इसका प्राथमिक उद्देश्य अकाउंटिंग गतिविधियों को बहुत विस्तृत और व्यवस्थित तरीके से संचालित करना है। इसके काम करने और बुक्कीपिंग, प्रॉफिट एंड लॉस एनालिसिस, स्टॉक मेंटेनेंस जैसी बेसिक कॉन्सेप्ट्स को समझने के लिए टैली कोर्स करना चाहिए।

टैली कंप्यूटर कोर्स आम तौर पर एक से तीन महीने लंबा कार्यक्रम होता है जहां आपको सॉफ्टवेयर को गहराई से समझने और इन्वेंट्री मैनेजमेंट, जीएसटी और टीडीएस कैलकुलेशन, कंपनी के विवरण को संशोधित करने से संबंधित कॉन्सेप्ट्स सिखाया जाता है। इसके अलावा विभिन्न बहुराष्ट्रीय कंपनियां इस सॉफ्टवेयर का उपयोग करती हैं क्योंकि इसका उपयोग करना आसान है और यह किसी बिजनेस के खातों का त्रुटि-मुक्त रिकॉर्ड रखने में मदद करता है।

टैली सीखना कोई कठिन कार्य नहीं है और यह कोर्स बिज़नेस, मैनेजमेंट और फाइनेंस के क्षेत्र में पेशेवरों द्वारा पार्ट टाइम रूप से लिया जाता है। बिगीनर्स या तो शीर्ष संस्थानों द्वारा पेश किए जाने वाले बिजनेस कोर्सेज का विकल्प चुन सकते हैं या इंटरनेट पर उपलब्ध मुफ्त मार्गदर्शन- वीडियो और ब्लॉग के साथ टैली सॉफ्टवेयर में अपना हाथ आजमा सकते हैं। टैली सॉफ्टवेयर के लिए विभिन्न ऑनलाइन शॉर्ट-टर्म कोर्स हैं जो आपके कॅरियर को बढ़ावा दे सकते हैं और आपको एक नई शुरुआत दे सकते हैं। टैली कंप्यूटर कोर्स, ग्रेजुएट्स या कामकाजी प्रोफेशनल्स द्वारा किए जाने वाले सबसे लोकप्रिय शॉर्ट टर्म प्रोफेशनल कोर्सेज में से एक है। स्किल शेयर उन बिगीनर्स के लिए टैली के लिए कई कार्यक्रम पेश करता है, जो जीएसटी के साथ टैली कोर्स और इंटरमीडिएट स्तर के लिए टैली के बारे में सीखना चाहते हैं। ये कोर्स उचित मूल्य पर उपलब्ध हैं।

Udemy सीखने के लिए एक और लोकप्रिय ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है। यह Tally Prime with GST, Training in Tally, Tally ERP 9: A Complete Guide and GST Returns 2022 जैसे कई कोर्स ऑफर करता है। ये सभी कोर्स 500 रुपये से कम में उपलब्ध हैं और इन्हें दुनिया में कहीं से भी एक्सेस किया जा सकता है। नाइलिट कोहिमा एक ऐसी सरकार है जो कई विषयों में
शॉर्ट-टर्म और लॉन्ग टर्म सर्टिफिकेट कोर्स ऑफर करती है। निकाय बेगिनर्स के लिए टैली में 2 महीने का कोर्स प्रदान करता है। Coursera एक ऑनलाइन शिक्षण मंच है जो शीर्ष विश्वविद्यालयों जैसे पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय, वर्जीनिया विश्वविद्यालय, कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, इरविन आदि द्वारा ऑनलाइन टैली कोर्स प्रदान करता है।

आमतौर पर टैली कोसं की अवधि लगभग 1 से 3 महीने होती है लेकिन इस कोर्स की अवधि एक शैक्षणिक संस्थान से दूसरे शैक्षणिक संस्थान में भिन्न होती है। कुछ ऐसी ही स्थिति कोर्स की फीस को लेकर भी है। आमतौर पर, 8,000 से 10,000 INR के अंतर्गत आप टैली कोर्स कर सकते हैं, लेकिन यह आपकी पसंद के कोर्स और शैक्षणिक संस्थान के अनुसार भिन्न हो सकता है।

अकाउंट्स के मैनेजमेंट के लिए बुक-कीपिंग के लिए पेन और पेंसिल का उपयोग करने के दिन अब जा चुके हैं। किसी कंपनी में खातों पर नजर रखने के लिए टैली एक असाधारण तरीका है। टैली एक आदर्श अकाउंटिंग सॉफ्टवेयर है और यह सभी प्रकार के अकाउंटिंग रिकॉर्ड जैसे लेजर, वाउचर, डिलीवरी नोट्स, रसीद नोट, खरीद, बिक्री, क्रेडिट नोट्स, डेबिट नोट्स आदि का ट्रैक रखता है। इस सॉफ्टवेयर को समझना और इस्तेमाल करना आसान है।

चार मिलियन से अधिक कंपनियां अकाउंटिंग सॉफ्टवेयर प्रोग्राम का उपयोग कर रही हैं जो फाइनेंशियल स्टेटमेंट और ऑटोमैटिक चार्ट को सक्षम बनाता है। टैली का ज्ञान व्यक्तियों को अपने कार्य क्षेत्र या विभाग को बदलने तथा एक फ्रेशर के रूप में भूमि के आकर्षक अवसरों को बदलने, अपना कॅरियर पथ बदलने या पेशेवर रूप से अपने स्वयं के बिजनेस के मैनेजमेंट करने के लिए तैयार करता है।

Whatsapp Group JoinCLICK HERE
TELEGRAMjoin
YOUTUBESUBSCRIBE

Syllabus

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top